Type Here to Get Search Results !

All in one ad

K. Rashi Badalia: के राशि बदलिया ने अपनी पुस्तक A Gift संशोधित संस्करण किया लांच

के राशि बदलिया ने अपनी पुस्तक "ए गिफ्ट - योर सेल्फ-हेल्प कंपेनियन टू लाइफ एट क्रॉसरोड्स" का संशोधित संस्करण किया लांच

अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार के चयनकर्ताओं के पैनल में भारत की एकमात्र महिला प्रतिनिधि और इलाहाबाद विश्वविद्यालय की 'इंस्टीट्यूट आफ प्रफेशनल स्टडीज' की शाखा 'सेंटर आफ मीडिया स्टडीज' मे बतौर शिक्षिका के रूप में देश के भावी पत्रकारों का मार्गदर्शन करने वाली के.राशि बदलिया कुमार ने अपनी पुस्तक "ए गिफ्ट - योर सेल्फ-हेल्प कंपेनियन टू लाइफ एट क्रॉसरोड्स" का संशोधित संस्करण    इसाबेला थोबर्न कॉलेज, लखनऊ एलुमेना मीट के दौरान  शनिवार, 18 नवंबर, 2023 को लांच कर दिया है। बुक लॉन्चिंग के दौरान अध्यक्ष डॉ. ई.एस. चार्ल्स और प्रिंसिपल डॉ. वी. प्रकाश मौजूद रहे।


के राशि बदलिया ने अपनी पुस्तक "ए गिफ्ट - योर सेल्फ-हेल्प कंपेनियन टू लाइफ एट क्रॉसरोड्स" का संशोधित संस्करण किया लांच
K. Rashi Badalia: के राशि बदलिया ने अपनी पुस्तक "ए गिफ्ट" संशोधित संस्करण किया लांच

इसाबेला थोबर्न कॉलेज के अध्यक्ष डॉ श्रीमती. ई .एस. चार्ल्स ने पुस्तक के लिए अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, हमें   के. राशि बदलिया कुमार    की उपलब्धियों और दूसरों को सशक्त बनाने के लिए उनके समर्पण पर बहुत गर्व है । 'ए गिफ्ट बुक' ने पहले ही एक महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है, और हम मानते हैं कि संशोधित संस्करण व्यक्तियों को उनकी यात्रा पर प्रेरित और मार्गदर्शन करना जारी रखेगा । "


"ए गिफ्ट" का संशोधित संस्करण अपने पुराने संस्करण की सफलता पर आधारित है, जिसमें आधुनिक दुनिया की उभरती चुनौतियों का समाधान करने के लिए नई अंतर्दृष्टि और दृष्टिकोण शामिल हैं । व्यक्तिगत विकास, लचीलापन और समग्र कल्याण पर ध्यान देने के साथ, पुस्तक का उद्देश्य पाठकों को बाधाओं को दूर करने और उनके जीवन में सकारात्मक परिवर्तनों को अपनाने के लिए सशक्त बनाना है।


K. Rashi Badala: के राशि बदलिया ने अपनी पुस्तक "ए गिफ्ट" संशोधित संस्करण किया लांच
ए गिफ्ट के लॉन्चिंग के दौरान डॉ ई एस चार्ल्स


इसका पहला संस्करण 2016 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति  प्रो.आर. एल. हंगलू द्वारा प्रयागराज में पद्म भूषण मौलाना डॉ. कल्बे सादिक द्वारा लखनऊ में जारी किया गया था । 


इसका पहला संस्करण इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति द्वारा प्रयागराज में प्रो.आर. एल. हंगलू द्वारा और 2016 में लखनऊ में पद्म भूषण मौलाना डॉ. कल्बे सादिक द्वारा जारी किया गया था ।
ए गिफ्ट की पहले संस्करण लॉन्चिंग 2016

इसका पहला संस्करण इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति द्वारा प्रयागराज में प्रो.आर. एल. हंगलू द्वारा और 2016 में लखनऊ में पद्म भूषण मौलाना डॉ. कल्बे सादिक द्वारा जारी किया गया था ।


ए गिफ्ट बुक पर रामायण की सीता "दीपिका चिखलिया" ने क्या कहा

रामायण फेम अभिनेत्री और पूर्व संसद सदस्य ने पुस्तक के लिए कहा: 'ए गिफ्ट' मेरे लिए जीवन का उपहार है' । 

दीपिका चिखलिया, ए गिफ्ट बुक के साथ
दीपिका चिखलिया, 'ए गिफ्ट' बुक के साथ


इस पुस्तक को नोबेल शांति पुरस्कार विजेता श्री कैलाश सत्यार्थी ने भी सराहा।

ए बुक लांच के दौरान नोबेल शांति पुरस्कार विजेता श्री कैलाश सत्यार्थी और बुक की ऑर्थर के. राशि बदलिया
 नोबेल शांति पुरस्कार विजेता श्री कैलाश सत्यार्थी और बुक की ऑर्थर के. राशि बदलिया कुमार


  • दिसंबर 2022 में योवाह रेडियो, लंदन द्वारा ए गिफ्ट  को 'सप्ताह की प्रेरणादायक पुस्तक' के रूप में चुना गया था ।
  • पुस्तक युवाओं को समर्पित है और मूल्य शिक्षा पर है ।  
  • संशोधित संस्करण 2023 में समकालीन विषयों पर 5 नए अध्याय जोड़े गए हैं ।

राशि प्रयागराज स्थित पुरस्कार विजेता रेडियो प्रसारक है जिन्हें FM रेडियो प्रसारण के क्षेत्र में उनके अमूल्य योगदान के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 2016 में रानी लक्ष्मी बाई पुरस्कार से सम्मानित किया गया था और उत्तर प्रदेश के पहले FM रेडियो चैनल 100.7 FM ऑल इंडिया रेडियो की पहली आवाज थी जिसे 20 अगस्त, 2000 को लखनऊ में लॉन्च किया गया था ।


ए गिफ्ट बुक की ऑर्थर के. राशि बदलिया
ए गिफ्ट बुक की ऑर्थर के. राशि बदलिया


के. राशि बदलिया कुमार ने अपने अल्मा मेटर से प्राप्त समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया। "इसाबेला थोबर्न कॉलेज" मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखता है, और मुझे 'ए गिफ्ट' के इस संशोधित संस्करण को उस समुदाय के साथ साझा करने के लिए सम्मानित किया गया  जिसने मुझे आकार दिया है । मुझे आशा है कि पुस्तक जीवन के चौराहे का सामना करने वाले व्यक्तियों के लिए प्रेरणा और मार्गदर्शन के स्रोत के रूप में काम करती रहेगी।

"ए गिफ्ट" का संशोधित संस्करण अब पाठकों के लिए उपलब्ध है, जो व्यक्तिगत विकास और लचीलापन के लिए एक रोडमैप पेश करता है । जैसा कि पुस्तक उत्सुक पाठकों के हाथों में अपना रास्ता खोजती है, यह इसाबेला थोबर्न कॉलेज द्वारा स्थापित सशक्तिकरण के लोकाचार को दर्शाते हुए जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए तैयार है।


Read More

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की शिक्षिका ने चौथी बार बढ़ाया देश का मान

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad